बिहार सरकार देगी महिलाओं को एक लाख की राशि ऑनलाइन आवेदन करें

बिहार सरकार देगी महिलाओं को एक लाख की राशि बिहार सरकार इन दिनों महिलाओं के विकास को देखते हुए महिलाओं को ₹100000 प्रोत्साहन राशि देने जा रही है यह प्रोत्साहन राशि ऐसे महिलाओं को दी जाएंगी जो महिला संघ लोक सेवा आयोग, बीपीएससी परीक्षा की प्रारंभिक परीक्षा पास कर चुकी हैं एवं सामान्य श्रेणी की महिलाएं हैं ऐसे महिलाओं को आर्थिक रूप से मदद करने के लिए बिहार सरकार ऐसी महिलाओं को ₹100000 प्रोत्साहन राशि दे रही है सरकार का कहना है कि ऐसी महिलाओं जो संघ लोक सेवा आयोग और बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा पास कर चुके हैं।

बिहार सरकार देगी महिलाओं को एक लाख की राशि
बिहार सरकार देगी महिलाओं को एक लाख की राशि

ऐसे महिलाओं को मुख्य पेपर , साक्षात्कार में किसी तरह की आर्थिक संकट का सामना ना करना पड़े इसको देखते हुए बिहार सरकार सामान्य श्रेणी की महिलाओं को ₹100000 प्रोत्साहन राशि देगी इससे पहले बिहार सरकार अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के महिलाओं को संघ लोक सेवा आयोग और बीपीएससी की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।

बिहार सरकार देगी महिलाओं को एक लाख की राशि | Bihar government will give one lakh rupees to women

महिलाओं को तैयारी करने के लिए ₹100000 प्रोत्साहन राशि दे रही थी लेकिन यह पहला मौका है जब बिहार सरकार सामान्य श्रेणी की महिलाओं को संघ लोक सेवा आयोग और बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा पास कर चुके हैं उनको मुख्य पेपर , साक्षात्कार में किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसके लिए ₹100000 प्रोत्साहन राशि देगी।

सामान्य श्रेणी के महिलाओं को मिलेगी ₹100000 की राशि

यह राशि सामान्य श्रेणी की महिलाओं को संघ लोक सेवा आयोग और बीपीएससी परीक्षा की प्रारंभिक परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थी को मिलेगी यह राशि मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार की तैयारी करने के लिए महिला एवं बाल विकास निगम डब्लूसीडी विभाग द्वारा परीक्षा के आगे तैयारी करने के लिए दिया जाएगा।

ऑनलाइन करना होगा आवेदन

एक लाख की राशि प्राप्त करने के लिए सामान्य श्रेणी की महिलाओं को जो संघ लोक सेवा आयोग और बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा पास कर चुके हैं ऐसे अभ्यर्थियों को इस ₹100000 की राशि के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 3 दिसंबर 2021 है।

संघ लोक सेवा आयोग और बीपीएससी की वर्ष 2021 की प्रारंभिक परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थियों को मिलेगी यह राशि

यह राशि केवल उन सामान्य श्रेणी की महिलाओं को मिलेगी जिन्होंने संघ लोक सेवा आयोग और बीपीएससी की वर्ष 2021 की प्रारंभिक परीक्षा पास की है ताकि वह मुख्य पेपर और साक्षात्कार की तैयारी कर सकें यह राशि महिलाओं के बैंक खाते में सीधे ट्रांसफर हो जाएगी।

सोशल मीडिया ग्रुप

टेलीग्राम ग्रुप

व्हाट्सएप ग्रुप

करेंट जीके क्विज में आप प्रतिदिन नए नए तरह की जनरल नॉलेज, सरकारी नौकरी, एडमिट कार्ड, सिलेबस, टाइम टेबल की जानकारी और परीक्षा परीक्षा परिणाम की जानकारी ले सकते है।

Leave a Comment