Latest Vacancy Sarkari Naukri in UP

UPPSC Vacancy 2022 | उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती 2022

UPPSC Vacancy 2022 | उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती 2022 ( Uttar Pradesh Public Service Commission के द्वारा भारत के महिला पुरुष अभ्यर्थी से जो नौकरी करने के इच्छुक है राज्यों के अलग-अलग विभागों, राजस्व व निगमों में रिक्त पदों हेतु सीधी भर्ती रोजगार समाचार के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी कर दी गयी है सरकारी नौकरी पाने की सपना देख रहे है तो इन पदों के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग नौकरी 2022 के लिए UPPSC New Employmet New Jobs प्रकाशित किया है नौकरी से जुडी सारी विज्ञापन इस पोस्ट में नीचे दिए हुए जिनके बारे में पढ़ना ना भूले।

UPPSC Vacancy 2022 | उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती 2022
UPPSC Vacancy 2022 | उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती 2022

इस भर्ती UPPSC Vacancy 2022 सूचना से सम्बंधित समस्त जानकारी जैसे शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा दक्षता, वेतनमान,परीक्षा शुल्क, तथा चयन प्रक्रिया की जानकारी Currentgkquiz.in के इस पोस्ट में दी गयी है।

 UPPSC Vacancy 2022 

विभाग का नामउत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग
पद का नामInspector ,Numismatic Officer ,Joint Director
Professor cum Principal in College of Nursing, Kanpur. (General Selection ,Medical Officer (Allopath)
, निरीक्षक,मुद्राशास्त्रीय अधिकारी,संयुक्त निदेशक ,कॉलेज ऑफ नर्सिंग, कानपुर में प्रोफेसर कम प्रिंसिपल । सामान्य चयन ,चिकित्सा अधिकारी (एलोपैथ)
रिक्त पदों की संख्या14
सैलरीविभाग द्वारा निर्धारित
अनुभवअधिसूचना देखे
नौकरी का प्रकारराज्य सरकार
नौकरी करने का स्थानउत्तर प्रदेश
आवेदन करने की अंतिम तिथि09.07.2022
ऑफिसियल वेबसाइटhttps://uppsc.up.nic.in/

शैक्षणिक योग्यता :- इस उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती 2022 में शैक्षणिक योग्यता उम्मीदवार के पास नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंस्पेक्टर – भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री. उम्मीदवारों को राज्य सरकार के तहत किसी भी मंत्री पद पर कम से कम दस साल की निरंतर सेवा के साथ स्थायी सरकारी कर्मचारी होना चाहिए।
न्यूमिज़माटिक ऑफिसर – भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से एक पेपर के रूप में प्राचीन भारतीय इतिहास और पुरातत्व या संस्कृति में प्रथम श्रेणी में स्नातकोत्तर डिग्री या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त डिग्री। उसके समकक्ष के रूप में। सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से संग्रहालय विज्ञान में डिप्लोमा। या प्रतिष्ठित संग्रहालय में एक जिम्मेदार पद पर भारतीय मुद्राशास्त्र में क्षेत्र में दो साल का कार्य अनुभव
संयुक्त निदेशक – बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन या एग्रीकल्चरल इकोनॉमिक्स या एग्रोनॉमी या इकोनॉमिक्स या इकोनॉमेट्रिक्स या मैथमेटिकल स्टैटिस्टिक्स या कल्चरल एंथ्रोपोलॉजी या एग्रीकल्चर में कम से कम 48 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या इंजीनियरिंग में डिग्री. और कार्यक्रम मूल्यांकन का कम से कम दस वर्ष का अनुभव। उम्मीदवारों को सामाजिक आर्थिक और कृषि-आर्थिक पहलुओं पर जोर देते हुए ग्रामीण विकास के विभिन्न क्षेत्रों में मूल्यांकन अध्ययन आयोजित करने का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवारों के पास राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक क्षेत्र कार्य की पृष्ठभूमि भी होनी चाहिए।
नर्सिंग कॉलेज में प्रोफेसर कम प्रिंसिपल – एमएससी (नर्सिंग) के साथ नर्सिंग के किसी भी कॉलेज में पांच साल का शिक्षण अनुभव और नर्सिंग के किसी भी कॉलेज / नर्सिंग स्कूल में कम से कम दो साल का प्रशासनिक अनुभव।
चिकित्सा अधिकारी (एलोपैथ) – M.B.B.S. भारत में कानून द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से डिग्री या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त योग्यता। वहाँ के बराबर के रूप में। राज्य चिकित्सा परिषद, उत्तर प्रदेश के साथ पंजीकरण। सम्बंधित समस्त जानकारी लिए कृपया विभाग द्वारा नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा :- इस UPPSC jobs 2022 भर्ती के लिए आवेदक की आयु सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए विभाग का ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे।

चयन प्रक्रिया :- इस UPPSC Notification 2022 नौकरी के लिए आवेदन किए गए उम्मीदवारों का चयन प्रकिया में छूट के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे।

वेतनमान :- इस उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती 2022 में सैलरी की अधिक जानकारी नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते है।

आवेदन शुल्क :- इस UPPSC Online form 2022 भर्ती के उम्मीदवारों के लिए अनारक्षित – परीक्षा शुल्क रु। 80/- + ऑनलाइन (सामान्य) प्रोसेसिंग शुल्क रु. 25/- कुल = रु. 105/-
ओबीसी – परीक्षा शुल्क रु। 80/- + ऑनलाइन क्लास प्रोसेसिंग शुल्क रु. 25/- कुल = रु. 105/-
एससी – परीक्षा शुल्क रु। 40/- + ऑनलाइन जाति प्रसंस्करण शुल्क रु. 25/- कुल = रु. 65/-
एसटी – परीक्षा शुल्क रु। 40/- + ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुल्क रु. 25/- कुल = रु. 65/-
विकलांग – परीक्षा शुल्क शून्य + ऑन-लाइन प्रसंस्करण शुल्क रु। 25/- कुल = रु. 25/-
के आश्रित – क्रमांक से उल्लिखित मूल श्रेणी के स्वतंत्रता सेनानियों के अनुसार। संख्या 1 से 4.
भूतपूर्व सैनिक – परीक्षा शुल्क रु. 40/- + ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुल्क रु. 25/- कुल = रु. 65/-
महिला – क्रमांक से उल्लिखित मूल श्रेणी के अनुसार। संख्या 1 से 4 आवेदन शुल्क सम्बंधित जानकारी के लिए प्रकाशित नोटिफिकेशन जरूर देंखे।

ऐसे करें आवेदन :- इस भर्ती के लिये इच्छुक व पात्र उम्मीदवार जो भर्ती हेतु अहर्ता मापदण्ड की पात्रता रखते है निर्धारित प्रारूप में शैक्षणिक एवं आवश्यक दस्तावेजों की ऑनलाइन आवेदन अप्लाई कर सकते है ऑफिसियल नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर  निर्धारित तिथि तक आवेदन कर सकते है।

सरकारी नौकरी हेतु आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज

(1) आवेदक के पास संबंधित शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र होना चाहिए

(2) आवेदक के पास पहचान के लिए आधार कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस पैन कार्ड इत्यादि होना चाहिए

(3) आवेदक के पास जाति के प्रमाण हेतु जाति प्रमाण पत्र होना चाहिए

(4) आवेदक को अपने निवास के प्रमाण हेतु निवास प्रमाण पत्र होना चाहिए

(5) आवेदक के पास अपने जन्म का प्रमाण हेतु जन्म प्रमाण पत्र होना चाहिए

(6) आवेदक के पास सबसे महत्वपूर्ण रोजगार कार्यालय का पंजीयन प्रमाण पत्र होना चाहिए

महत्वपूर्ण लिंक

ऑफिसियल वेबसाइटक्लिक करें
आवेदन फॉर्मक्लिक करें
आवेदन लिंकक्लिक करें
आधिकारिक विज्ञापन नोटिफिकेशन PDF क्लिक करें

महत्वपूर्ण सूचना :-  UPPSC Vacancy 2022 से जुडी सभी दस्तावेजों और ऑफिसियल विज्ञापन देखना ना भूले सरकारी नौकरी के लिए नियमित रूप से हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहे।

महत्वपूर्ण तिथियां :

आवेदन करने की अंतिम तिथि :- 09.07.2022

सोशल मीडिया ग्रुप

टेलीग्राम ग्रुप

व्हाट्सएप ग्रुप

करेंट जीके क्विज में आप प्रतिदिन नए नए तरह की जनरल नॉलेज, सरकारी नौकरी, एडमिट कार्ड, सिलेबस, टाइम टेबल की जानकारी और परीक्षा परीक्षा परिणाम की जानकारी ले सकते है।

Leave a Comment